Ghar Baithe Paisa Kamane Wala App: मोबाइल से पैसे कमाने वाला एप्प

Paisa kamane wala app | Paise kamane wala app | पैसे कमाने का एप्प | मोबाइल से पैसे कमाने वाला एप्प | घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प

इस डिजिटल युग में बहुत सारी कंपनियां लोगों को घर बैठे कमाई करने के अवसर उपलब्ध कराती हैं। वर्तमान समय में ऐसे बहुत सारे ऐप लॉन्च किए जा चुके हैं जिनके जरिए आप घर बैठे कमाई कर सकते हैं। घर बैठे कमाई करने की चाह रखने वाले लोग अक्सर इंटरनेट पर पैसे कमाने का ऐप ढूंढते रहते हैं लेकिन उन्हें किसी भी जगह पर इससे संबंधित सटीक जानकारी नहीं मिल पाती है। इसीलिए इस आर्टिकल में हम आपको Paisa Kamane Wala App, Paise Kamane Wala App, पैसे कमाने का ऐप, मोबाइल से पैसे कमाने वाला ऐप, घर बैठे पैसे कमाने वाला ऐप के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

अब वे दिन चले गए हैं जब एक एक रुपए कमाने के लिए शारीरिक मेहनत करने की आवश्यकता पड़ती थी। वर्तमान समय में आप स्मार्ट वर्क करके भी अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं और अपने एवं अपने परिवार का खर्च चला सकते हैं। आज के समय में लगभग हर किसी के पास स्मार्टफोन जरूर है और वह उस स्मार्टफोन में इंटरनेट का इस्तेमाल जरूर करता है। यदि आप भी स्मार्टफोन एवं इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं तो घर बैठे पैसे कमाना कोई मुश्किल काम नहीं है। घर बैठे पैसे कमाने वाले ऐप का इस्तेमाल करके आप पार्ट टाइम काम कर सकते हैं और अपने आय को बढ़ा सकते हैं।

यदि आप बाहर किसी कंपनी में काम करते हैं और वह मिलने वाली सैलरी से घर का अच्छी तरह से खर्च नहीं चल पा रहा है तो अब आपको चिंता करने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है। इस आर्टिकल में हम आपको घर बैठे पैसे कमाने वाले एप के बारे में पूरी तरह से जानकारी देंगे। नीचे हम आपको 10 ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताएंगे जिनके जरिए आप पार्ट टाइम काम करके घर बैठे अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं और अपने परिवार का बेहतर कर चला सकते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं:

मोबाइल से पैसे कमाने वाला ऐप/paisa kamane wala app:

जैसा कि हमने आपको ऊपर ही बताया आज के समय में ऐसे बहुत सारे मोबाइल ऐप लॉन्च किए जा चुके हैं जिनके जरिए आप घर बैठे कुछ घंटे काम करके अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। यदि आप इंटरनेट पर मोबाइल से पैसे कमाने वाला एप ढूंढ रहे हैं तो नीचे बताए गए यह 10 ऐप आपके इस उम्मीद पर खरे उतर सकते हैं।

  1. Meesho:

आप में से बहुत सारे लोग रीसेलिंग बिजनेस के बारे में अच्छी तरह से समझते होंगे। रीसेलिंग का मतलब किसी सामान को खरीद कर उसे अधिक कीमत पर किसी दूसरे ग्राहक को बेचना होता है। Meesho एक रीसेलिंग ऐप है जहां पर आपको फैशन से संबंधित कई सारे प्रोडक्ट मिल जाते हैं। आज के समय में बहुत सारे लोग फैशन से संबंधित प्रोडक्ट खरीदना पसंद करते हैं। यदि आप भी रीसेलिंग करके अच्छी खासी कमाई करना चाहते हैं तो इसके लिए Meesho काफी अच्छा ऐप है। इस ऐप के जरिए आप किसी भी प्रोडक्ट को अधिक कीमत अपने करीबी लोगों को बेच सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Meesho पहला ऐसा ऐप है, जिसे फेसबुक द्वारा फंडिंग मिली थी। इस ऐप में कपड़े, ज्वेलरी, इत्यादि फैशन प्रोडक्ट बेचे जाते हैं। यदि आप Meesho के द्वारा रीसेलिंग वर्क करना चाहते हैं तो आप Meesho पर मिलने वाले किसी भी प्रोडक्ट को अधिक कीमत पर दूसरों को बेच सकते हैं। इस ऐप की सबसे अच्छी बात यह है कि यहां पर आपको खुद पैसे लगाकर किसी प्रोडक्ट को नहीं खरीदना पड़ता है। यदि आप Meesho के किसी प्रोडक्ट को अधिक कीमत पर बेचना चाहते हैं तो उस प्रोडक्ट के फोटोज को अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सएप पर शेयर कर सकते हैं।

यदि आपके किसी दोस्त को वह प्रोडक्ट पसंद आया तो उससे अधिक प्राइस बता कर डील फाइनल कर सकते हैं। इसके बाद आपको Meesho ऐप में उस ग्राहक का एड्रेस और उससे जिस कीमत पर डील हुई है, उसके बारे में बताना होता है। Meesho आपके उस ग्राहक को वह प्रोडक्ट उतनी ही कीमत पर डिलीवर करता है, जिस कीमत पर आपने डील की है। Meesho पर मिलने वाले प्रोडक्ट की कीमत और जिस कीमत पर डील हुई है उसके बीच मिलने वाले प्रॉफिट को आपके Meesho वैलेट में डाल दिया जाता है। महीने के अंत में आपने जितनी कमाई की है उसे Meesho कंपनी द्वारा आपके बैंक अकाउंट में क्रेडिट कर दिया जाता है।

  1. Rozdhan:

यदि आप आर्टिकल लिखना एवं वीडियो बनाना पसंद करते हैं तो आपके लिए Rozdhan App कमाई के लिए सबसे बेहतर जरिया बन सकता है। यदि आप रोजधन एप पर पहली बार साइन अप कर रहे हैं तो आपको तुरंत ही ₹50 का बोनस मिल जाता है। इसके अलावा इस एप्लीकेशन को अपने दोस्तों के साथ शेयर करने पर भी अच्छी खासी कमाई की जा सकती है। इसके साथ ही साथ यदि आप प्रतिदिन इस ऐप को ओपन करके चेक इन करते हैं तो 1000 क्वाइन मिलते हैं। इसके साथ ही साथ यदि आप किसी नए व्यक्ति को रेफरल कोड भेजते हैं और वह व्यक्ति इस ऐप को डाउनलोड करके आप का रेफरल कोड यूज करता है तो आपको ₹52 मिलते हैं।

Rozdhan App अपने यूजर्स को अधिक कमाई करने के लिए कई तरह के फीचर लॉन्च करते रहता है। Rozdhan द्वारा टॉप यूजर्स की लिस्ट जारी की जाती है। यदि आपका नाम उस लिस्ट में पहले नंबर पर है तो आपको ₹4000 का Paytm Cash उपलब्ध कराया जाता है। इस ऐप को अब तक 10 मिलियन से भी अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं और वह यूजर इस ऐप के जरिए अच्छी खासी कमाई भी कर रहे हैं। यदि आप थोड़ी देर के लिए Rozdhan App में मेहनत करें तो प्रतिदिन ₹700 से लेकर ₹1500 तक की कमाई की जा सकती है। इस तरह से यदि महीने में कमाई की गणना की जाए तो आप 1 महीने में ₹21000 से लेकर ₹45000 तक की कमाई कर सकते हैं।

  1. PhonePe:

आप में से बहुत सारे लोग यूपीआई पेमेंट के लिए PhonePe एप्लीकेशन का प्रयोग करते होंगे। PhonePe एप्लीकेशन के जरिए यूपीआई पेमेंट पर कैशबैक भी प्राप्त होता है। यदि आप पहली बार PhonePe एप्लीकेशन से कोई ट्रांजैक्शन करते हैं तो आपको ₹75 का कैशबैक मिलता है। इसके साथ ही साथ यदि आप किसी नए व्यक्ति को PhonePe एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए रेफरल लिंक भेजते हैं और वह व्यक्ति आपके रेफरल लिंक का इस्तेमाल करके PhonePe एप्लीकेशन डाउनलोड करके साइन अप करता है और पहला यूपीआई पेमेंट करता है तो आपको तुरंत ही ₹100 कैशबैक के रूप में मिल जाते हैं।

इस तरह से आप दिन भर में जितने व्यक्तियों को PhonePe एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए रेफरल लिंक भेजते हैं और जितने भी लोग इस रेफरल लिंक का उपयोग करके ऐप को डाउनलोड करते हैं और पहला पेमेंट करते हैं तो आप की कमाई उतनी ही अधिक होती जाती है। यदि आप इस ऐप पर कुछ घंटे काम कर दें और अपने करीबी लोगों को इस ऐप को डाउनलोड करने की सलाह दें तो प्रतिदिन ₹500 से लेकर ₹2000 तक की कमाई कर सकते हैं।

  1. Taskbucks:

मोबाइल से पैसे कमाने वाले ऐप में Taskbucks का भी नाम जरूर लिया जाता है। इस ऐप के जरिए आप प्रतिदिन फ्री पेटीएम कैश जीत सकते हैं और अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। यदि आप इस ऐप के जरिए मोबाइल रिचार्ज जीतना चाहते हैं तो इसके लिए आपको डेली कॉन्टेस्ट में भाग लेना होगा। यहां पर ऐसे बहुत सारे कांटेक्ट चलते रहते हैं जिसमें मोबाइल रिचार्ज जीतने की सुविधा दी जाती है। इसके अलावा इस एप्लीकेशन में बहुत सारे डिजिटल टास्क दिए हो गए होते हैं जिन्हें आप को पूरा करना होता है।

यदि आपके पास एक स्मार्टफोन है तो इस एप्लीकेशन के जरिए प्रतिदिन अच्छी खासी कमाई की जा सकती है और अपना पॉकेट खर्च निकाला जा सकता है। इसके अलावा इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए रेफरल लिंक भेजने पर भी क्वाइन मिलते हैं। आप इस क्वॉइन को पेटीएम या मोबिक्विक पर ट्रांसफर कर सकते हैं।

  1. MPL- Mobile Premier League:

आप सभी ने टीवी पर या यूट्यूब पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को MPL एप का प्रचार करते हुए देखा होगा। इसको देखने के बाद आपके मन में यह सवाल आता होगा कि इस ऐप के जरिए किस प्रकार से कमाई की जा सकती है? आपकी जानकारी के लिए बता दें कि MPL एक ऐसा प्लेटफार्म है जिस पर कई सारे गेम उपलब्ध रहते हैं। यहां पर आप फेंटेसी क्रिकेट से लेकर पोकर, रम्मी, वर्ल्ड क्रिकेट चैंपियनशिप 2, इत्यादि कई सारे गेम खेल सकते हैं और कमाई कर सकते हैं।

यदि आप MPL ऐप के जरिए अच्छी खासी कमाई करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सभी गेम में खुद से पैसे भी लगाने पड़ेंगे। इसके साथ ही साथ जब आप MPL वॉलेट में पैसे जोड़ते हैं तो आपको कुछ कैशबैक भी प्राप्त होता है। आप इस कैशबैक का कुछ प्रतिशत किसी भी कांटेक्ट को ज्वाइन करने के दौरान इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आप खाली समय में गेम खेलना पसंद करते हैं और आपको उस गेम के ऊपर अच्छा खासा कमांड है तो MPL पर खुद के पैसे लगाकर लोगों को चैलेंज कर सकते हैं और जीत हासिल करके अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

  1. Loco:

पैसे कमाई के मामले में भारत में Loco App बहुत ही चर्चित माना जाता है। पहले के समय में Loco पर सिर्फ क्विज खेल कर ही कमाई किया जा सकता था, लेकिन वर्तमान समय में यहां पर क्विज़ खेलने के साथ-साथ गेम खेलने और कमाई करने की सुविधा भी उपलब्ध है। यदि आप गेम खेलना जानते हैं और उसमें एक्सपर्ट हैं तो Loco App पर किसी भी समय गेम खेलकर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इसके अलावा Loco पर लगातार कोई ना कोई क्विज चलते रहता है। यदि आपको सामान्य ज्ञान पर अच्छी तरह से कमांड है तो लोगों पर चलने वाले क्विज को खेलकर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

  1. iPoll:

पैसे कमाई के मामले में iPoll बहुत ही शानदार ऐप माना जाता है। iPoll ऐप में कई सारे टास्क दिए गए होते हैं जिनको कंप्लीट करने पर पैसे मिलते हैं। यहां पर अलग-अलग का स्कोर कंप्लीट करने पर कितनी रकम मिलेगी इसके बारे में पहले से ही बता दिया जाता है। यदि आप इस ऐप पर कुछ घंटे काम करते हैं तो महीने में ₹2000 से लेकर ₹3000 तक की कमाई कर सकते हैं। iPoll App में आपको जो भी टास्क मिलते हैं वे काफी साधारण होते हैं और उसे बड़े ही आसानी से पूरा किया जा सकता है। मोबाइल खर्च एवं पॉकेट खर्च निकालने के लिए यह काफी अच्छा एप्लीकेशन माना जाता है। iPoll App को गूगल प्ले स्टोर पर काफी लोगों ने काफी अच्छी रेटिंग दी है।

  1. Foap App:

यदि आपको अच्छी अच्छी फोटो खींचने का शौक है, तो आप अपने इस शौक से अच्छी खासी कमाई भी कर सकते हैं। Foap एक ऐसा एप्लीकेशन है जिसके जरिए आप फोटो भेज कर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद उसमें अपना रजिस्ट्रेशन करना है और अपने द्वारा खींची गई फोटोज को अपलोड कर देना है। अपलोड करने के दौरान आपसे उस फोटो के कुछ जरूरी जानकारी और कीमत पूछी जाएगी। यदि किसी व्यक्ति को वह फोटो पसंद आती है तो वह उतनी कीमत देकर यह फोटो खरीद लेगा। इस ऐप में फोटोज अपलोड करके आप इंटरनेशनल फोटोग्राफर कम्युनिटी का भी हिस्सा बन सकते हैं।

  1. Champcash:

Champcash एप्लीकेशन मल्टी लेवल मार्केटिंग पर आधारित है। इस ऐप में आपको कई सारे चैलेंज दिए जाते हैं। यदि आप इस चैलेंज को पूरा करते हैं तो आपको उसके बदले पैसे मिलते हैं। इसके अलावा आप इस एप्लीकेशन को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं और उनके साथ एक टीम बना सकते हैं। आप के जितने भी दोस्त आपके अंडर में इस ऐप को ज्वाइन करेंगे उनके कमाई का कुछ हिस्सा भी आपको मिलेगा।

  1. SlideJoy:

पैसे कमाने के मामले में SlideJoy बहुत ही शानदार एप्लीकेशन माना जाता है क्योंकि इसमें आपको बहुत कुछ करने की आवश्यकता नहीं होती है। यदि आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद इसमें रजिस्ट्रेशन करते हैं तो आपके लॉक स्क्रीन पर कुछ ऐड दिखाई देने लगते हैं। आप जितनी बार अपने स्क्रीन को लॉक या ब्लॉक करेंगे तो वहां पर दिखने वाले एड बदलते चले जाएंगे। इसके बाद जब आप उस एड को स्वाइप करेंगे तो आपको अलग-अलग एड्स दिखाई देंगे। ऐसा करके आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इसके अलावा एड्स पर क्लिक करने से आपको कई सारे एक्स्ट्रा गिफ्ट भी मिलते हैं।

निष्कर्ष

दोस्तों हमने आपको इस अटकल के माध्यम से मोबाइल एप्लीकेशन से पैसे कैसे कमाए, घर बैठे पैसे कमाने वाला ऐप के बारे में जानकारी दी है। अगर आप भी घर बैठे मोबाइल एप्लीकेशन से पैसे कमाना चाहते हैं। तो आप हमारे द्वारा बताए गए इन एप्लीकेशन का यूज करके घर बैठे बहुत ही आसानी के साथ अच्छी इनकम कर सकते हैं।

 

और पढ़ें:

पैसा कमाने वाला गेम

घर बैठे मोबाइल से पैसे कमाने के आसान तरीके

वीडियो कॉल करने के लिए बेहतरीन एप्स

डिजिटल मार्केटिंग क्या होता है?

Online Paise Kaise Kamaye

होम पेज

Leave a Comment